इस तरह बालों को दे नेचुरल Red शेड

इस तरह बालों को दे नेचुरल Red शेड

बालों में कलर करने का ट्रेंड बरसो से चला आ रहा है। पहले महिलाएं बालों को रेड शेड देने के लिए हिना मेंहदी का इस्तेमाल करती थी। लेकिन धीरे-धीरे बाजार में केमिकल युक्त हेयर कलर आना शुरू हो गए। ज्यादातर लोग हेयरकलर करने के लिए कैमिकल्स प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जिससे बालों को काफी नुकसान पहुंचता है। आज हम आपको गाजर और चुकंदर से बने एक ऐसे हेयर कलर के बारे में बताने जा रहे है जो सौ प्रतिशत नेचुरल है। इससे आपके बालों में रेड शेड तो आएगा ही साथ ही आपके बालों को भरपुर पोषण भी मिलेगा। 
चुकंदर पेस्ट
अगर आप चाहती है कि आपके बालों का कलर सुंदर दिखे वो भी बिना किसी नुकसान के, तो आप निसंकोच होकर चुकंदर का इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आपको थोड़े से गाजर के रस में एक गिलास चुकंदर का रस मिलाकर अपने बालों पर अच्छे से लगाना है। सूखने पर बालों को किसी नेचुरल शैंपू से धो लें।
गाजर पेस्ट
गाजर के इस्तेमाल से आपके बालों को डिफ्रेंट रैडिश तो मिलता ही है साथ ही यह आपकी स्कैल्प के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसके लिए आप कुछ गाजरों का रस निकाल लें। अब इस रस से आप अपने बालों को अच्छी तरह से धो लें। कम से कम एक घंटे के लिए ऐसे ही रहने दे उसके बाद नॉर्मल पानी से बालों को धों ले। एक से दो बार ऐसा करने पर आपके बाल नेचुरली रेडिश हो जाएंगे। साथ ही आपके बाल लंबे और घने भी बनेंगे।
 

संबंधित ख़बरें