केशव ने किया विकास का वाद

केशव ने किया विकास का वाद


इलाहाबाद: महापौर और पार्षदों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने मंगलवार को विकास का वादा कर युवाओं को भावनात्मक तरीके से साधने का काम किया। उन्होंने कहा कि गंगा-यमुना के संगम में लुप्त सरस्वती हमारी युवा शक्ति और प्रतियोगी छात्र हैं। वे नेतृत्व कर रहे हैं। उनके हित से खिलवाड़ नहीं होने देंगे। जो बाधाएं हैं उन्हें दूर कर पूरब के आक्सफोर्ड का इतिहास दोहराएंगे। सबको स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ की युवा मेधा को रोजगार के अवसर मुहैया कराए जाएंगे। बीते महीनों के कार्यकाल को गंदगी की सफाई का काल बताते हुए कहा, अब काम होगा, जो धरातल पर दिखेगा।
उप मुख्यमंत्री केशव ने विश्व विरासत कुंभ मेला आयोजन को एतिहासिक बनाने की मंशा जाहिर करते हुए कहा कि इसे भव्य और विश्वस्तरीय बनाने में कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। प्रयाग से प्रदेश के हर कोने को जोड़ते हुए विकास की योजना है। उन्होंने कहा कि जन सुविधाएं बढ़ाने पर जोर है। मेले में 15 करोड़ लोगों के आने की संभावना है, उसी के हिसाब से सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कुंभ को भव्य बनाने में धन की कमी किसी काम में आड़े नहीं आएगी। प्रदेश सरकार ने काम शुरू करा दिए हैं, केंद्र सरकार कई योजनाओं के लिए धन जारी कर रही है, जो प्रस्तावित योजनाएं हैं, वे जल्द शुरू होंगी।
खुद को प्रयाग का वासी और यहां से लगाव बताते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह जीत मतदाताओं का कर्ज है, इसे ब्याज के साथ विकास के रूप में अदा करेंगे। कुछ समय बाद जिस तरफ नजर डालेंगे, हर ओर विकास नजर आएगा। डॉ. मुरली मनोहर जोशी, केशरीनाथ त्रिपाठी के समय से हुए कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि बाधित काम पूरे किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रयाग देश के सभी कोनों से हवाई मार्ग से जल्द जुड़ेगा। चमचमाती सड़कें सुविधाजनक होंगी। रेलवे की कनेक्टिविटी से छूटे हुए हिस्सों से जोड़ा जाएगा। यहां से कहीं के लिए भी यात्रा शुरू करने की सुविधा जल्द मुहैया होगी। विकसित हो रहे जलमार्ग से समुद्र की सीमा तक जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार नगर निगम देश के उत्कृष्ट निगमों में एक होगा।
डिप्टी सीएम केशव का जोर नारे लगा रहे प्रतियोगी छात्रों को मनाने पर ज्यादा रहा। कहा कि उनकी पीड़ा वह समझ रहे हैं। रोजगार के अवसर विकसित करने की योजना उन्हें लाभान्वित करेगी। युवाओं को काम नहीं मिला तो किया धरा अधूरा माना जाएगा। उन्होंने कहा कि सबका हित, सबका विकास का मंत्र सर्व जन हिताय में काम करने के लिए प्रेरणा देता है इसलिए मोदी और योगी सरकार सबके हित में काम करने को संकल्पबद्ध है। महापौर और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में उमड़ी भीड़ से उत्साहित स्टांप और नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने भी शहर की प्रथम नागरिक अभिलाषा की उस बात का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने इलाहाबाद का नामकरण प्रयागराज किए जाने को कहा। मंत्री नंदी ने कहा कि बड़ी जिम्मेदारी थी, जिसे सबके सहयोग से पूरा किया गया। यह जीत एतिहासिक है, मतदाताओं के एक-एक वोट का कर्ज चुकाऊंगा। शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित कर लोगों तक जन सुविधाओं को पहुंचाने का संकल्प है। अगले दो वर्ष में अपने शहर में विकास दिखेगा। हर मोहल्ले की गली-गली तक विकास की गंगा बहेगी। उन्होंने शहरियों के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। डिप्टी सीएम केशव सहित अन्य विशिष्ट जनों का स्वागत करते हुए आभार जताया।

संबंधित ख़बरें