टीम इंडिया के कोच का नाम टला, विराट से ली जाएगी राय

टीम इंडिया के कोच का नाम टला, विराट से ली जाएगी राय

नई दिल्ली-टीम इंडिया का कोच कौन होगा, सौरभ गांगुली, सचिन तेंडुलकर और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने इस पर सस्पेंस बना दिया है। सोमवार को सीएससी ने कोच के लिए इंटरव्यू तो लिए, लेकिन नाम का ऐलान नहीं किया। गांगुली ने कहा कि कोच का फैसला कैप्टन विराट की राय लेकर होगा। माना जा रहा है कि गांगुली ने कोच का नाम टालकर एक तीर से दो निशाने साधे हैं। उन्होंने इससे विराट के साथ शास्त्री को भी 'बोल्ड' किया।
अब यह तय है कैप्टन विराट कोहली की पसंद रवि शास्त्री के लिए राह आसान नहीं है। माना जा रहा है कि सीएसी कोच के तौर पर वीरू के नाम पर फैसला ले चुकी है।वीरू का नाम विराट को भी बढ़ा भी दिया गया है। वह कोच के तौर पर वीरू को चाहते हैं या नहीं, यह अंतिम फैसला विराट को करना है। 
विराट को गांगुली की गुगली 
गांगुली ने आखिर पसंद का कोच न देने के बाद भी अंतिम फैसला विराट पर क्यों छोड़ा? दरअसल ऐसा कर गांगुली ने विराट पर गुगली फेंकी है। गांगुली चाहते हैं कि विराट अगर वीरू की जगह शास्त्री को कोच के तौर पर चाहते हैं, तो वह इसके लिए खुलकर सामने आएं। वह सहवाग का खुलकर विरोध करें और कोच के तौर पर शास्त्री की मांग सबके सामने करें।
अगर विराट ऐसा करेंगे, तो टीम इंडिया के सारे परिणामों की जिम्मेदारी विराट और शास्त्री की होगी। इसके बाद सीएसी यह कह देगी कि कोच का चयन विराट की मर्जी से हुआ है, ऐसे में जिम्मेदारी भी उनकी है। माना जा रहा है कि अगर वीरू पर भी सहमति नहीं बनती है, तो फिर किसी तीसरे के नाम पर विचार हो सकता है। तीसरे विकल्प के रूप में टॉम मूडी का नाम सामने आ रहा है। गांगुली के इस दांव को शास्त्री के साथ बीते साल उनकी तनानती से जोड़कर भी देखा जा रहा है। इस दांव से गांगुली ने विराट के साथ शास्त्री को भी साधा है। 

संबंधित ख़बरें