पार्टी के लिए क्रिसमस में इस तरह सजाएं अपना घर

पार्टी के लिए क्रिसमस में इस तरह सजाएं अपना घर

क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर घर को खास तरीके से सजाया जाता है क्योंकि हर कोई चाहता है कि इस दिन उनका घर काफी खूबसूरत लगे। घर को सुंदर लुक देने के लिए होम डैकोरेशन काफी जरूरी है। खास कर त्योहार के मौके पर, ताकि घर पर आने वाले मेहमान भी डैकोरेशन को देखकर खुश हो जाएं। कुछ लोग तो इस दिन अपने घर पार्टी भी रखते हैं और घर की सजावट के लिए नए-नए तरीके अपनाते हैं। अगर आप भी क्रिसमस की तैयारियों में जुटे हुए हैं तो आपको क्रिसमस डैकोरेशन के लिए कुछ यूनिक और हटके आईडिया बताएंगे, जिनसे आप भी कुछ टिप्स ले सकते हैं।
1. क्रिसमस ट्री केक: बच्चों को खाने में वहीं चीजें पंसद आती हैं जो देखने में सुंदर हो। इस बार क्रिसमस में केक के साथ कुछ नया ट्राई करके बच्चों को खुश कर सकते हैं। इस अंदाज से केक पर क्रिसमस ट्री बनवा सकते हैं। 
2. फेयरी लाइट्स: एक कांच के कंटेनर में फेयरी लाइट डालें और सेंटरपीस बनाएं। आप चाहे तो फेयरी लाइट से घर को सजा सकते हैं।
3. सांता क्लॉस कैप: एंट्री गेट को कुछ इस अंदाज से संता क्लॉस की कैप की तरह शेप दें। 
4. सांता क्लॉस बैग: पार्टी के बाद या किसी को गिफ्ट देना है तो क्रिसमस के मौके पर आप सांता क्लॉस बैग्स में डालकर दे सकते हैं। 
5. पेपर क्रिसमस ट्री: बाजार से मंहगे क्रिसमस ट्री खरीदने की बजाय आप घर पर ही पेपर के साथ क्रिसमस ट्री बना सकते हैं। पेपर क्रिसमस ट्री बनाने के लिए ग्रीन कलर्ड पेपर को कोणों की शेप में काट लें। ग्लू की मदद से कोणों को आपस में जोड़ लें। ट्री की डेकोरेशन के लिए लाला और कलर्ड रिबन लगाएं।

संबंधित ख़बरें