देश की प्रगति में शिक्षक का सबसे बड़ा योगदान होता है - सांसद कौशल किशोर

देश की प्रगति में शिक्षक का सबसे बड़ा योगदान होता है - सांसद कौशल किशोर

रिपोर्ट: कुलदीप सिंह

सिधौली।सीतापुर। नगर के जिलापंचायत गेस्ट हॉउस में शिक्षा उन्नयन गोष्ठी एवं शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि सांसद कौशल किशोर मौजूद रहे।

कुछ दिनों पूर्व सम्पन्न हुए सिधौली ब्लॉक के उत्तर प्रदेश प्राथमिक  शिक्षक संघ के चुनाव में विजयी हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष पीयूष सिंह को शपथ दिलाई गई। आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि सांसद कौशल किशोर ने अध्यक्ष पीयूष सिंह को जीत की बधाई दी। समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा देश को बनाने में एक शिक्षक की अहम भूमिका होती है। उनकी ये जिम्मेदारी है कि वो कर्तव्यों का निर्वाहन करते हुए बच्चो को अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराए। जब हमारे देश का प्रत्येक व्यक्ति शिक्षित होगा तब हमारा देश भी विकास की ओर अग्रसर होगा। सरकार सबसे ज्यादा पैसा शिक्षा विभाग पर खर्च करती है, सरकार का उद्देश्य है कि अभिभावकों को अपने बच्चो को पढ़ाने में कोई समस्या न हो। अध्यापको को बच्चो को किताबी शिक्षा के साथ
सामाजिक जागरूकता की भी शिक्षा देनी चाहिए। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का कहना है कि हमे भारत को विश्वगुरु बनाना है।प्राथमिक शिक्षक संघ को ये मांग करनी चाहिए कि सीबीएसई , आईसीएसई सहित सभी बोर्डो का सिलेबस एक हो और सभी एक ही प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए। प्रेरक संघ की मांगो को भी शिक्षक संघ अपनी मांगो के साथ जोड़े। और उनके साथ अपना भावनात्मक रिश्ता रखे। शिक्षक संघ द्वारा सांसद कौशल किशोर की स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामकरन रावत, , सहित तमाम संख्या में शिक्षक एवं शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

संबंधित ख़बरें