गोरखपुर

  • पुलिस ने छह वारंटियों को जेल भेजा

    गोरखपुर। बड़हलगंज कोतवाली पुलिस ने फरार चल रहे छह वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कोतवाल गोपाल त्रिपाठी ने बताया कि क्षेत्र के शनिचरा निवासी वंश बहादुर, दुर्गापुर निवासी रामजी यादव व ओमप्रकाश यादव, अमहकपुर निवासी रामनाथ दलित, चिल्लूपार निवासी शैलेष यादव व गोला मुहल्ला निवासी संजय कुमार पर संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज था। ये सभी काफी समय से फरार चल रहे थे। बीती रात पुलिस ने इन्हे विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार कर लिया।  

  • नकब लगाकर चोरी

    गोरखपुर। पिपराइच थानाक्षेत्र के रमवापुर गांव में बीती रात चोरों ने एक दिव्यांग के घर में नकब लगाकर नकदी सहित आभूषण चुरा लिया। मंगलवार की रात रमवापुर निवासी अजमत उर्फ मोलई पुत्र मो. रजा के घर के एक कमरे में पीछे से नकब लगाकर चोरों ने पांच हजार रपए नकद, कान का टप्स, ब्छििया, माला व मंगल सूत्र चुरा ले गए। नकब निकालने से पूर्व चोरों ने एक ईंट निकाल कर कमरे में सो रहे घर वालों को स्प्रे डालकर बेहोश कर दिया। हल्के के सिपाही थोड़ी ही दूरी पर स्थित पंचायत भवन में विश्राम कर रहे थे लेकिन उन्हें चोरी की पता नहीं चला।  

  • पांच के खिलाफ मुकदमा

    गोरखपुर। चैरीचैरा क्षेत्र के एसडीओ ई. पुनीत निगम के नेतृत्व में जेई सीबी चैरसिया, जेई विजय सिंह, जेई रविंद्र कुमार व लाइनमैन राधाकृष्ण व मोहनलाल की टीम ने आज चेकिंग के दौरान बिजली चोरी में झंगहा के खपरियारभार गांव (यादव टोला) में तीन लोगों को पकड़ा और सभी के खिलाफ झंगहा थाने में विद्युत अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया। टीम ने चैरीचैरा के रामपुररकबा व शिवपुर (अतरिया) गांव में एक-एक लोगों के खिलाफ भी चैरीचैरा थाने में बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया।  

  • जुबली इंटर में प्रतियोगिताएं 22 व 23 को

    गोरखपुर। नगर क्षेत्र एथलेटिक्स 14, 17 एवं 19 वर्ष बालक व बालिका साहित्यिक एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन राजकीय जुबली इंटर कालेज के संयोजकत्व में 22 व 23 सितम्बर को प्रातः 9 बजे से होगा। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह भदौरिया होंगे। प्रधानाचार्य नंद प्रसाद यादव ने यह जानकारी दी।   

  • आत्म साक्षात्कार दिवस आज

    गोरखपुर। श्री योग वेदांत सेवा समिति के तत्वावधान में आसाराम बापू का आत्म साक्षात्कार दिवस आगामी 21 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से कुसम्ही आश्रम पर धूमधाम से मनाया जाएगा। सचिव अशोक कुमार सक्सेना ने सभी साधकों से कार्यक्रम में सपरिवार सहभागिता की अपील करते हुए बताया कि इस अवसर पर समिति द्वारा भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा।   

  • साइकिल सवार घायल

    गोरखपुर। सहजनवां थाना क्षेत्र के बरवार में बस की चपेट में आने से साइकिल सवार अमेरिका पुत्र राम अधार निवासी बरवार खुर्द घायल हो गया। उसको पीआरवी वैन के सिपाहियों ने जिला अस्पताल भिजवा दिया और बस को कब्जे में ले लिया।  

  • डीजे बजाने वाले को जाना होगा जेल

    गोरखपुर। दशहरे के पर्व के मद्देनजर डीजे बजाने वालों को पहले से ही सहजनवां पुलिस ने चेतावनी दे दी है। पुलिस का कहना है कि डीजे बजा तो उनका जेल जाना लगभग तय है। नोटिस भी डीजे संचालकों को भेजवा दी गयी है।पिपरौली एवं सहजनवां प्रतिनिधि के अनुसार सहजनवां क्षेत्र में रहने वाले डीजे संचालकों को पुलिस ने दशहरा त्योहार के मद्देनजर रविवार को नोटिस भिजवा दी है। यह भी लिखा है कि डीजे बजाना होईकोर्ट द्वारा प्रतिबंधित है और आदेश के अनुपालन में किसी को डीजे बजाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। फिर भी अगर किसी ने आदेश का पालन नहीं किया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अवश्य की जाएगी।   

  • बकरीद दो सितम्बर को

    गोरखपुर। जामा मस्जिद उर्दू बाजार के इमाम अब्दुल जलीज मजहरी ने बताया है कि 29 जुलकायदा को जिलहिज का चांद नजर नहीं आया। इसलिए 24 अगस्त, बृहस्पतिवार करा जिलहिज की पहली तारीख मानी जाएगी। उन्होंने बताया कि 2 सितम्बर को बकरीद की नमाज अदाज की जाएगी।